Casey Neistat के अनमोल विचार Casey Neistat Quotes in Hindi

                                   

1. बिना मेहनत के पैसे को कमाने की मेरी कोई इच्छा नहीं है। 

2. मेरा एक ही फंडा है कि कभी भी किसी का मेरी प्रशंसा, गुस्सा या आलोचना पर ध्यान नहीं देना है ।

3. बिना किसी गोल (लक्ष्य) के आपका स्कोर हमेशा शुन्य रहेगा।

4. या तो आप अपनी आइडियास पर काम करो या फिर उसे छोड़ दो। आपको उस Idea को लेकर ज्यादा छटपटाने की कोई जरूरत नहीं है।

5. किसी भी काम के बारे में बार बार सोचना; किसी भी कैरियर की वाट लगा सकता है। आपको सिर्फ काम करते रहना है ना कि सोचना है।

6. खाली समय ही आपके आगे बढ़ने की सबसे बड़ी रुकावट है।

7. हमेशा सबके साथ सही ढंग से पेश आना भी एक कला है। यही कारण है कि इस प्रकार के लोगों का मैं बहुत सम्मान करता हूं।

8. किसी भी काम को करने का सही समय यही क्षण( वर्तमान) है।

9. अगर आप स्वस्थ हैं तो उस का भरपूर लाभ उठाएं ।अगर आप के पास खाली वक्त है तो उसका भरपूर फायदा उठाएं। अगर आपके मन में कोई आईडिया है तो उस का भरपूर उपयोग करे । यह सभी चीजें कभी कबार और बहुत ही कम समय के लिए इंसान को मिलते हैं।

10. ज्यादा करो।

11. किसी काम को जिस तरह से अन्य लोग कर रहे हैं, आप भी उसी तरह से कर रहे हो तो इसका मतलब समझ जाइए कि आप गलत रास्ते पर हो।

12. लोगों के बीच में साझा की गई। जिंदगी सबसे अच्छी जिंदगी होती है।

13. पहले से  ज्यादा कठिन परिश्रम करो।

14. ज्यादातर समय जब मैं काम कर रहा होता हूं तो मुझे खुद नहीं पता होता कि मैं क्या कर रहा हूं और इसे लोगों के बीच बताने में मुझे कोई शर्म नहीं आती।

15. जीवन में पीछे मुड़कर अवलोकन करने पर आप पाओगे कि जब भी आपकी उन्नति हुई है तब तक आप के ऊपर कोई न कोई विपत्ति आई है।

16. कड़ी मेहनत करो और बहादुर बनो।

Popular posts from this blog

मोटिवेशनल मूवी डायलॉग Motivational movie dailog in hindi

Ravan के अनमोल विचार Ravan Quotes in Hindi

Kabir Das के अनमोल विचार Kabir Das Some Thought Provoking Quotes in Hindi