Zaheer Khan के अनमोल विचार Zaheer Khan Quotes in Hindi

                                   

1. अपनी काबिलियत पर भरोसा रखो, अपनी क्षमता का इस्तेमाल करो और कड़ी मेहनत करो:- सफलता और शोहरत आपके पीछे भागेगी।

2. मुझे भीड़ भाड़ से दूर घर पर आराम करना सबसे अच्छा लगता है।

3. जिंदगी में शानदार ढंग से कई भूमिका निभाने के बाद अब आनंद।

4. यदि मैं एक क्रिकेटर न होता, तो मैं एक इंजीनियर होता।

5. मेरे फिटनेस पर हाई स्पीड रनिंग और स्प्रिंट्स के चमत्कारी असर होते हैं।

6. फिलहाल मैं अपने प्रोस्पोर्ट्स नामक एक फिटनेस हब से जुड़ा हूं। अपने करियर के दौरान मैंने कई चोटो का सामना किया है, जिसके चलते मैं समझ सकता हूं कि चोटो का ठीक होना कितना जरूरी होता है। प्रोस्पोर्ट्स के माध्यम से मैं एथलीट को चोटो से बचने का प्रशिक्षण देना चाहता हूं।

7. 12 वीं कक्षा तक में जम कर पढ़ाई करता था, उस समय तो क्रिकेट के बारे में सोचा भी नहीं था।

8. मैं महाराष्ट्र के श्रीरामपुर नामक एक छोटे से कस्बे से आता हूं। किशोरावस्था से ही पूर्व क्रिकेटर सुधीर नायक ने मेरा मार्गदर्शन किया है। आज मैंने जो कुछ भी हासिल किया है, सब कुछ उन्हीं की बदौलत संभव हो पाया।

9. देश के लिए विश्व कप जीतना मेरे जीवन का सबसे खास पल था।

10. जब वर्ष 1996 में मैं मुंबई आया। तब मैंने क्रिकेट को गंभीरता से लेना शुरू किया।

11. गणित मेरा पसंदीदा विषय था।

12.  हालांकि मुझे शुरु से ही क्रिकेट से प्यार था पर मैं फुटबॉल और टेनिस जैसे दूसरे खेलों में भी रुचि रखता था।

13. मैं हमेशा किताबों में ही नहीं घुसा रहता था, पर फिर भी मुझे अच्छे नंबर मिल जाते थे।

14. मैं बहुत शर्मीला नहीं था लेकिन ज्यादा मस्तीखोर भी नहीं था।

Popular posts from this blog

मोटिवेशनल मूवी डायलॉग Motivational movie dailog in hindi

Ravan के अनमोल विचार Ravan Quotes in Hindi

Kabir Das के अनमोल विचार Kabir Das Some Thought Provoking Quotes in Hindi