Dhawal Kulkarni के अनमोल विचार Dhawal Kulkarni Quotes in Hindi

                                   

1. बल्लेबाज आमतौर पर गेंद की चमक और गेंदबाज की तकनीक के बारे में बातें करते हैं। वही गेंदबाज कप्तान से अपने विचार साझा करता है। गेंदबाज अक्सर जोड़ी में गेंदबाजी करते हैं। एक गेंदबाज विकेट लेने के लिए, दूसरा रन गति पर अंकुश लगाने के लिए गेंद फेंकता है।

2. अपने शुरुआती दिनों में मैं 4 से 5 घंटे प्रैक्टिस करता था। अब मैं पूरे दिन मैदान पर ही रहता हूं। एक अच्छा क्रिकेटर बनने के लिए कड़ी मेहनत करनी होती है।

3. जब मैं पहली बार भारतीय टीम में शामिल हुआ था, तब युवराज और हरभजन ने मुझे डोकू को कहकर बुलाना शुरू किया था।

4. मैं कभी आईआईटी में जाने का सपना देखा करता था।

5. मैं अपना क्रिकेट किट लेकर ट्रेनिंग सेंटर तक पहुंचने के लिए रोजाना घंटो की यात्रा करता था। मुझे तीन ट्रेंस बदलनी होती थी। किसी तरह धक्के खाते हुए ट्रेनिंग के लिए पहुंच जाता था। भूख लगने पर वड़ापाव खा लेता था।

6.  मुझे लगता है कि एक गेंदबाज आपको मैच जीता भी सकता है और हरा भी सकता है।

7. एक बार मैं मुंबई के लिए प्रथम श्रेणी मैच खेल रहा था। मैं 48 रन बनाकर बैटिंग कर रहा था, दिन का खेल खत्म होने के बाद जब मैंने घर पर फोन किया तो बताया गया कि मेरे दादा जी की तबीयत काफी खराब है। मैं सब कुछ छोड़ कर सीधे घर पहुंचा, तब तक वह गुजर चुके थे। वह मेरे लिए बहुत ही दुखद का समय था। दादा जी का सपना था कि मैं भारतीय टीम के लिए खेलू। परिवार वालों ने कहा कि वापस अपनी टीम के पास जाओ और मैच में हिस्सा लो। हम वह मैच जीत गए हैं उसमें मैंने  अर्द्ध शतक लगाने के साथ-साथ 4 विकेट लिए थे।

8. जब छोटा था तब मुझे क्रिकेट में कोई रुचि नहीं थी, मैं एक पायलट बनना चाहता था।

9. जब 600 बच्चों में से मेरा चयन मुंबई की अंडर-17 में हुआ, तब क्रिकेट मेरे लिए सब कुछ बन गया।

10. नेट पर प्रैक्टिस करते समय मैं हमेशा सचिन को आउट करने की कोशिश करता था।

11. आठवीं कक्षा में क्रिकेट के प्रति अपने जुनून को महसूस करने से पहले तक मैं एक पढ़ाकू लड़का हुआ करता था। उसके बाद मैंने क्लास बंक करना शुरु कर दिया, जो मेरे लिए बहुत बड़ी बात थी।

Popular posts from this blog

मोटिवेशनल मूवी डायलॉग Motivational movie dailog in hindi

Ravan के अनमोल विचार Ravan Quotes in Hindi

Kabir Das के अनमोल विचार Kabir Das Some Thought Provoking Quotes in Hindi