Mahesh bhatt के अनमोल विचार Mahesh Bhatt Quotes in Hindi

                                   

1. मैं आज जो कुछ भी हूं, अपनी गलतियों की वजह से हूं। मैंने अपनी जिंदगी में जो तथाकथित गलतियां की है; उन्होंने मुझे ऐसा बना दिया है।

2. अगर मैं सीधे रास्ते से चला होता तो गलत चीजों का विरोध करने का जज्बा मुझ में नहीं होता, न हीं आवाज में वो दम होता, जो आज है।

3. मैं आज 65 साल का हो गया हूं; मगर जीता उसी तरह से हूं जैसे 10 साल की उम्र में जिया करता था।

4. एक एक्टर में यह खासियत होनी चाहिए कि वो पलक झपकते अपना व्यक्तित्व बदल ले। ये चीजें चाहे वो कॉस्मेटिक सर्जरी से करे या फिर अपने डिजाइनर्स की मदद से, लेकिन इसका तब तक कोई मतलब नहीं है; जब तक की वो खुद में परिवर्तन का कुछ नयापन नहीं लाता है।

5. एक कलाकार के तौर पर जो अलग-अलग मतों को स्वीकार नहीं करता और अपना गुणगान खुद ही करता है। उसके अंदर के कलाकार की मौत तय है।

6. मैं कोई त्यागी बलिदानी नहीं हूं, जो मुनाफा कमाएं बिना सेवा करूं। मैं भी कमाने आया हूं और लोगों को यकीन दिलाना चाहता हूं कि उन्हें मेरी फिल्मों में पैसा लगाना सुरक्षित होगा।

7. फिल्म इंडस्ट्री वो जगह है, जहां कामयाबी को लोग प्यार करते हैं लेकिन नाकामयाबी से नफरत भी करते हैं।

8. छोटी फिल्म को प्रमोट करना बड़ा मुश्किल काम है।

9. अगर मैं किसी और की बेटी को पर्दे पर kiss देने के लिए कह सकता हूं, तो मेरी बेटी को भी ऐसा करने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

10. मेरा हमेशा से मानना रहा है कि जो पाठ आपको जिंदगी सिखाएगी; वह कोई शिक्षक या माता पिता नहीं सिखा पाएंगे।

11. मेरी बेटियां पैदाइशी आजाद हैं। वे जिंदगी की चुनौतियां का खुद सामना कर सकती है। उन्हें मेरी सहायता की जरा सी भी जरूरत नहीं पड़ेगी।

12. मैंने खुद कॉलेज की पढ़ाई बीच में छोड़ दी थी। मुझे यह शिक्षा व्यवस्था पसंद नहीं है। मेरा मानना है कि जीवन से बड़ा कोई दूसरा शिक्षक नहीं है।

13. बच्चे चाहे कितने भी बड़े क्यों ना हो जाए; माता पिता अपने बच्चों को बच्चों के अलावा किसी और रूप में नहीं देखते।

Comments

Popular posts from this blog

मोटिवेशनल मूवी डायलॉग Motivational movie dailog in hindi

Ravan के अनमोल विचार Ravan Quotes in Hindi

Kabir Das के अनमोल विचार Kabir Das Some Thought Provoking Quotes in Hindi