Harmanpreet Kaur के अनमोल विचार Harmanpreet Kaur Quotes in Hindi

                                 

1. जब मैंने 2009 में डेब्यू किया था। उस वक्त हमारे सीनियर कहते थे कि एंजॉय करो। जो भी मौके मिल रहे हैं, उन्हें भूनाओ। जो हमारे साथ यंगस्टर हैं, उनसे भी मैं यही कहती हूं।

2. मेरे परिवार में हर कोई स्पोर्ट्स में शामिल था। जब मैं छोटी थी तो मेरे पापा क्रिकेट खेलते थे। उनके साथ में देखने जाती थी और वहीं से मेरे अंदर क्रिकेट का इंटरेस्ट आया।

3. कोई भी प्लेयर प्लेटफार्म सेट कर देता है तो हम पीछे नहीं हटते। जीतकर ही आते हैं। यही हमारी सबसे बड़ी ताकत है।

4. मैं जितना हार्ड ट्रेनिंग करती हूं, उतना ही कम्फर्टेबल फील करती हो ग्राउंड पर।

5. वर्ल्ड कप का फाइनल खेलना सपना लग रहा है।

6. रेलवे ने मुझे संघर्ष के दिनों में नौकरी दी थी।

7. एक खिलाड़ी के लिए सरकार से मिलने वाली किसी भी तरह के सम्मान से आपका आत्मविश्वास बढ़ता है। मैं सरकार की आभारी हूं कि मुझे पुरस्कार के लायक समझा। बहुत खुश भी हूं। इससे मुझे भविष्य में बेहतर प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलेगी।

8. कभी रोजगार की तलाश में मुझे भी पंजाब से पलायन करना पड़ा था।

9. बेटियों के लेकर लोगों को अपनी सोच बदलनी चाहिए, उसके बाद ही समाज बदलेगा। अगर सोच अच्छी होगी, तभी समाज अच्छा होगा। अगर सोच अच्छी नहीं अभी तो समाज अच्छा नहीं होगा और फिर क्राइम होगा ही।

10. ट्रेनिंग एक ऐसा पार्ट है मेरी लाइफ का। जिसे मैं सबसे ज्यादा एंजॉय करती हूं।

11. पंजाब पुलिस में नौकरी पाना हमेशा से ही मेरा एक सपना रहा है।

Comments

Popular posts from this blog

मोटिवेशनल मूवी डायलॉग Motivational movie dailog in hindi

Ravan के अनमोल विचार Ravan Quotes in Hindi

Kabir Das के अनमोल विचार Kabir Das Some Thought Provoking Quotes in Hindi