Booman Irani के अनमोल विचार Booman Irani Quotes in Hindi

                                   

1. मैं तो बचपन से ही एक्टर नहीं डायरेक्टर बनना चाहता था। ये मेरा एक अधूरा सपना है, जिसे मैं अगले कुछ सालों में पूरा करना चाहता हूं।

2. मेरा सिद्धांत है कि बच्चे वो नहीं करते जो आप उनसे करने के लिए कहते हैं, बल्कि वे वही करते हैं जो आप करते हैं। आपको हमेशा अच्छी चीजें करनी चाहिए क्योंकि बच्चे हमेशा आपका ही अनुसरण करते हैं।

3. आपको एक्टिंग को एक कला के तौर पर पेश करना चाहिए। इसे स्टारडम पाने के इरादे से नहीं किया जाना चाहिए।

4. मेरे पिता नहीं है फिर भी मेरे बच्चे हर दिन मुझसे कहते हैं कि वे मुझे बहुत प्यार करते हैं..... यहां तक कि जब मैं अच्छे मूड में नहीं होता तब भी।

5. स्टारडम जहां दर्शकों पर निर्भर करता है, वही एक्टर बनना उसकी अपनी कला पर निर्भर करता है।

6. एक्टिंग का सारा दारोमदार ट्रेनिंग पर है।

7. मैंने अपना यह दृष्टिकोण कभी नहीं रखा कि रोल छोटा है तो नहीं करना है।

8. मैं अपनी पहली फिल्म मैं कामयाब रहा था। लेकिन उससे पहले 14 साल तक मैंने थिएटर किया था, उसके लिए जो मेहनत की थी। उससे मुझे फिल्म करने की ट्रेनिंग मिली थी। इसलिए मेहरबानी करके यह मत कहिए कि "मुन्ना भाई एमबीबीएस' से मुझे रातों-रात कामयाबी मिल गई थी।

9. मेरा तो रवैया यह है कि एक बार जब मैं कोई फिल्म कर लेता हूं तो फिर उसे भूल कर आगे बढ़ जाता हूं। अपनी पुरानी फिल्मों को देखना मुझे बड़ा अजीब लगता है। बहुत कम ही फिल्में है जिन्हें देखकर मुझे मजा आता है।

Comments

Popular posts from this blog

मोटिवेशनल मूवी डायलॉग Motivational movie dailog in hindi

Ravan के अनमोल विचार Ravan Quotes in Hindi

Kabir Das के अनमोल विचार Kabir Das Some Thought Provoking Quotes in Hindi