Arjun Kapoor के अनमोल विचार Arjun Kapoor Inspirational Quotes in Hindi

                                 


1. लोग हमेशा आप को नीचा दिखाने के लिए तैयार रहते हैं।

2. एक चीज मेरे दिमाग में पक्की हो चुकी थी और वो ये कि मुझे कुछ अलग-अलग तरह के किरदार करने हैं। इसी वजह से मैंने अपनी किसी भी फिल्म में पारंपरिक हीरो की तरह का किरदार नहीं किया।

3. किसी एक्टर को हर फिल्म के लिए एक नया लुक लाना कोई आसान काम नहीं है।

4. आप अपनी हर फिल्म में अपना 100% दे, चाहे वो फिल्म आप अपने परिवार के साथ कर रहे हो या किसी जाने-माने डायरेक्टर के साथ या फिर किसी नए मेकर के साथ। ताकि फिल्म के अप्रोच के लिए आप में कोई बदलाव नहीं आना चाहिए।

5. आपकी सफलता आपके सरनेम से नहीं जानी जाती बल्कि केवल और केवल आप के कामो द्वारा जानी जाती है।

6. अगर मैं जीवन में लगातार नेगेटिव सोच रखता हूं या निराशावादी बना रहता हूं निश्चित रूप से मूर्ख ही कहलाऊंगा। कुछ चीजें हुई लेकिन वो मेरे बस में नहीं थी। उनके लिए मैं क्यों हताश-निराश होऊं?

7. कभी-कभी एक्टर्स को जोखिम भरा निर्णय लेना जरुरी होता है।

8. किसी का भी जीवन परिपूर्ण नहीं है। हर कोई जिंदगी का सफर तय कर रहा है और सभी की जिंदगी मे कहने के लिए कुछ कोई न कोई कहानी जुड़ी है। कुछ घटनाओं के आधार पर आपके बारे में आकलन नहीं किया जा सकता और आप उन्हें इसलिए भी छोड़ सकते हैं कि वह आपकी जिंदगी को बर्बाद कर सकती हैं।

9. आप उतने ही अच्छे हैं, जितनी अच्छी चॉइस करते हैं। इसलिए आपको अपनी चॉइस और अपने फैसले खुद लेने चाहिए।

10. आपको जिंदगी में एक अच्छा इंसान बनने के लिए ऊपर उठना ही पड़ेगा। मैं एक यथार्थवादी इंसान हूं और खुशकिस्मत भी....भला कौन एक्टर बनकर मेरे जैसा मुकाम हासिल नहीं करना चाहेगा।

11. मैं सुनता सभी का हूं लेकिन करता वही हूं, जो मेरा मन कहता है।

12. कभी कभार बातों को माफ करके जीवन में आगे बढ़ना पड़ता है। उन बातों को पकड़कर बैठने का कोई मतलब नहीं होता, जिन्हें आप बदल नहीं सकते।

13. बहुत सारे राइटर्स और डायरेक्टर्स मौजूद है यहां; जो अलग-अलग तरह के काम करते हैं। अब किसी एक्टर को असुरक्षित महसूस करने की कोई जरूरत नहीं है।

14. आप हर चीज से टक्कर नहीं ले सकते ।आपको प्रैक्टिकल होना और सच्चाइयों को स्वीकारना पड़ता है। मैं जीवन के प्रति पॉजिटिव अप्रोच रखता हूं।

15. समीक्षकों और आलोचनाओं से परे माउथ पब्लिसिटी एक फिल्म की कामयाबी में बहुत अहम भूमिका निभाती है।

16. मेरी मां की जगह कोई नहीं ले सकता। आज वो होती तो मेरे लिए सबसे ज्यादा खुशी उन्हीं को होती। वो मेरे लिए सबसे बड़ा भावनात्मक सहारा होती।

17. फिल्म इंडस्ट्रीज कंपीटिशन जरूर है, लेकिन हेल्दी कंपीटिशन।

18. लोगो को जिस चीज़ की उम्मीद हो और जो काम हर कोई करता हो; उसे करना मुझे बड़ा उबाऊ  लगता है। हवा के बहाव और लोगों की उम्मीद के विपरीत काम करना अच्छा लगता है।

Comments

Popular posts from this blog

मोटिवेशनल मूवी डायलॉग Motivational movie dailog in hindi

Ravan के अनमोल विचार Ravan Quotes in Hindi

Kabir Das के अनमोल विचार Kabir Das Some Thought Provoking Quotes in Hindi