Roger Federer के अनमोल विचार Roger Federer Quotes in Hindi

                               



1. मैं बहुत सकारात्मक सोच वाला इंसान हूं, और जहां तक मुझे लगता है कि इस प्रकार की सोच मुझे मुश्किल हालातों में ज्यादा मदद करती है।

2. जब आप जिंदगी में कुछ बढ़िया करते हो, आप उस काम को करना नहीं छोड़ना चाहते और मेरे लिए मेरा सबसे बढ़िया काम टेनिस है।

3  मैं एक टेनिस प्लेयर होने के नाते जिस भी स्थान पर था, उसमें खुश था। मैं जब हारता था तब भी शिकायत करता था। मैं जब जीतता था तब भी शिकायत करता था। और सच में मुझे कमिया निकालना अच्छा लगता है, मैं भी  फुटबॉल जीत बहुत खेलता था और उसमे टीक नहीं सका क्योंकि मैं हमेशा गोलकीपर को दोष देता था।

4. आप सदैव जीतना चाहते हो। यही तो वो कारण है जिसकी वजह से आप टेनिस खेलते हो क्योंकि आप खेलों को पसंद करते हो और प्रयास करते हो कि जो भी खेल खेले, उसमें सबसे बढ़िया करो।

5. आपको एक बात बता दूं, मैं केवल रिकॉर्ड बनाने के लिए नहीं खेलता।

6. हम हमेशा सारी चीजों को लेकर सहमत नहीं हो सकते।

7. आपको कभी-कभी मानना पड़ेगा कि उस दिन विपक्षी ने खिलाड़ी आपसे बेहतर खेला था।

8. स्पष्ट रूप से, जब आप सब कुछ जीतते हो तो सब बढ़िया लगता है। परंतु इसका मतलब यह थोड़ी होता है कि आप उस खेल को और अधिक पसंद करने लगते हैं।

9. स्टारडम, रेड कार्पेट पर जाना, फोटोशूट करना अचानक से सभी लोग आपको पहचानने लगते हैं। प्रत्येक दिन आपका पीछा करते हैं। यह थोड़ा आश्चर्य के लगता है और थोड़ी अजीब भी। यह आपको अच्छा लगे या फिर अच्छा नहीं लगता इसका आपकी शर्तों पर मजेदार प्रभाव पड़ता है। कुछ लोग इन सारी चीजों से दूर भागते हैं और कुछ लोग इन चीजों में ही खुश रहते हैं,मैंने पाया है कि मैं इन दोनों के बीच में कहीं  हूं।

10. मैं इस बात को लेकर हमेशा सतर्क रहा हूं कि करीयर में अपनी पहचान बनाने में बहुत समय लगता है और बर्बाद होने में कुछ ही मिनट लगते हैं। कभी-कभी इस बात से आप को डर लगता है परंतु चीजें ऐसे ही हैं।

11. मेरे लिए एक पति होने की जिम्मेदारी उतनी ही बड़ी है जितना कि पिता होने की।

12. मेरे  dad ने कहा था, यदि तुम टेनिस खेल में जाते हो, तो याद रखना कि तुम शीर्ष 100 में रहना क्योंकि तुम्हें उससे थोड़ी बहुत पैसे कमाने होगा।जिससे तुम अपने खर्च को निकाल सके ताकि तुम कोचिंग के लिए भुगतान कर सको, मेरा मतलब कि तुम थोड़ा घूम फिर सको।

13. हर दिन एक ही तरीके से जीना जरुरी नहीं है, एक ही सावर से रोज नहाना जरुरी नहीं है, एक ही रेस्टोरेंट में जाना जरुरी नहीं है, एक ही समय पर सोने जाना जरुरी नहीं है, मुझे इस बात का कोई फर्क नहीं पड़ता कि  मैं सुबह को अभ्यास करूं या रात को 10:00 बजे अभ्यास करूं।

14. निश्चित तौर पर जुड़वा बच्चियों का होना जिंदगी बदलने वाला है, लेकिन मुझे उन्हें तैयार करना और उनकी डायपर को बदलना अच्छा लगता है। ये सारे काम सभी करते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

मोटिवेशनल मूवी डायलॉग Motivational movie dailog in hindi

Ravan के अनमोल विचार Ravan Quotes in Hindi

Kabir Das के अनमोल विचार Kabir Das Some Thought Provoking Quotes in Hindi