Ferruccio Lamborghini के अनमोल विचार Ferruccio Lamborghini Quotes in Hindi

                                 

1. "Lamborghini, हो सकता है कि आप ट्रैक्टर बढ़िया से चलाते हो परंतु आप Ferrari को कभी सही ढंग से नहीं चला सकते।" यही वो बात थी जब मैंने तय कर लिया कि मैं एक परफेक्ट कार बनाऊंगा।

2. क्या आप कभी पागलपन की इस हद तक पहुंचे हो....

 अपनी बात को सही साबित करने के लिए एक नई कंपनी खोल सको।

3. जब आप सोचना बंद करते हो.. आप के मरने की घड़ी तभी से शुरू हो जाती है।

4. मैंने Ideal मोटर्स कार के बारे में सोचना कभी नहीं छोड़ा.... मुझे बस एक प्लांट बनाने की जरूरत थी, जहां ऐसी कारों का निर्माण कर सकूं।

5. मेकेनिक्स मेरे खून दौड़ता था।

6. आपको कुछ नई चीजों को करने का प्रयास करना चाहिए।

7. Maserati के मालिक,एक बढ़िया इंसान थे। मेरे लिए उनके प्रति ढेर सारा सामान था। उन्होंने भी जिंदगी की शुरूआत मेरी तरह एक गरीब लड़के के जैसे किया था लेकिन मुझे उनकी कारें ज्यादा अच्छी नहीं लगती थी।

8. मुझे अपने दोस्तो की तरह दिल की बीमारी से मरने में कोई दिलचस्पी नहीं है।

9. तब मैं बहुत छोटा था और मैं बढ़िया ड्राइवर था उसने मेरे पास एक Ferrari,एक Maserati और इसी प्रकार के दूसरी भी कारे थी।

10. मैं Lamborghini हूं। हम बस यहां गोल्फ कोर्स बनाने वाले हैं। गोल्फ का भविष्य बहुत उज्ज्वल है। यह अच्छे लोगों के लिए अच्छा खेल है।

11. मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में आऊंगा लेकिन मुझे पता था की कारों को और बेहतर बनाया जा सकता है। 

12. मैं हर मेकेनिकल चीजों को बाड़े में रखता था ताकि अपने माता-पिता के पैसे को सकू।

13. जब मैं छोटा था, तो चीजों को तोड़ने में मुझे मजा आता था।

14. उसके बाद से Ferrari मुझसे दोबारा  कभी नहीं बोले। वह बड़ी महान इंसान थे और मैं यह मानता हूं।  लेकिन उनको परेशान करना बहुत आसान था।

15. Lamborghini बेहतर, महंगी और सर्वगुण संपन्न है।

16. मैं Seville में Eduardo Miura के बाड़ो को देखने गया। जहां वो bulls को bullfighting की तैयार किया करते थे और मैं उस समय उससे बहुत प्रभावित हुआ था। मैं घर आया और इस प्रकार मैंने भविष्य के लिए अपने प्रतीक को पहले ही चुन लिया था।

Comments

Popular posts from this blog

मोटिवेशनल मूवी डायलॉग Motivational movie dailog in hindi

Ravan के अनमोल विचार Ravan Quotes in Hindi

Kabir Das के अनमोल विचार Kabir Das Some Thought Provoking Quotes in Hindi