Deepika Padukone के अनमोल विचार Deepika Padukone Quotes in Hindi

                                 

1. अगर मेरी फिल्मों को देखकर मेरे दर्शकों का मनोरंजन नहीं होता है, तो मुझे अवार्ड पाकर कोई खुशी नहीं होगी।

2.  सच कहूं तो मैं उस तरह की इंसान हूं ही नहीं, जो पीछे पलट कर देखूं और अपने अतीत से चिपकी रहूं।

3. मैं अपने काम की बहुत बड़ी आलोचक हूं, शायद ही मैं अपने काम से संतुष्ट होती हूं या उसकी सराहना करती हूं और यही होना भी चाहिए क्योंकि अपना काम तभी अच्छा लगने लगता है, जब बतौर एक्टर आपकी तरक्की रुक जाती है तथा आप एक्टिंग के बारे में और सीखना बंद कर देते हैं।

4. मुझे हमेशा वर्तमान में जीना है। भविष्य के बारे में बहुत ज्यादा नहीं सोचना है, भले ही वो निकट भविष्य की ही बात क्यों ना हो!

5. शानदार, भव्य और सफल डेब्यू करने के बाद मुझे भी बुरे दौर से गुजरना पड़ा था। जब मेरी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा नहीं कर पाई थी। लोग मुझसे कहते रहते हैं कि उन दिनों की बातें नहीं करनी चाहिए लेकिन मुझे पूर्ण विश्वास है कि मैं आज जो कुछ भी हूं उन फिल्मों के कारण ही हूं।

6. मैं ये नहीं कहती कि अपना बेस्ट कर रही हूं लेकिन प्रयास जरूर करती हूं।

7. मुझे नहीं लगता कि मुझे गिरने या स्टारडम खोने का डर है। फिल्में बनाना कोई चेस खेलने का काम नहीं है। जो हर चाल गुणा भाग कर चली जाए। किसी न किसी दिन स्टारडम निश्चित रुप से चला जाने वाला है। ये जीवन की सच्चाई है इसलिए डरने की क्या बात है?

8. मैं अगर कोई चीज हाथ में ले लेती हूं, तो अपना बेस्ट देना पसंद करते हूं और मुझे लगता है कि रचनात्मकता और चुनौतियां मेरे हित में काम करती हैं।

9. प्यार की भाषा यूनिवर्सल होती है। सिनेमा का भी यही हाल है एक अच्छी फिल्म चलती ही है। चाहे किसी भी भाषा में बनी हो।

10. मुझे हॉलीवुड ने नहीं, वहां की क्रिएटिविटी ने लुभाया है।

11. जब आपको कोई अवसर मिलता है तो आपको हर चीज देखनी पड़ती है। कोई भी किरदार छोटा बड़ा नहीं होता। बस आप उस अवसर के साथ क्या करते हैं, यह महत्वपूर्ण है।

12. मेरे विचार से अपनी मंजिल पाने के लिए यहां हर किसी ने संघर्ष किया है और हर किसी को अलग अलग तरीकों से अलग अलग पहलू और अवसरों को पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है।

13. जिस तरह हम शारीरिक स्वास्थ्य की चर्चा करते हैं, वैसे ही मानसिक स्वास्थ्य के बारे में भी चर्चा होनी चाहिए।

14. मैं ये "मेंटोर" या "गॉडफादर" शब्द का अर्थ नहीं समझ पाती हूं क्योंकि मेरी जिंदगी में कोई भी "मेंटोर" या "गॉडफादर" नहीं रहा।

15.  अगर सफलता का कोई तथाकथित मंत्रा है और मैं उस पर अमल करती हूं तो वो मेरे डैडी ने बचपन में बताया था। उन्होंने कहा था, "जो कुछ करती हो बस इतना ध्यान दो कि उसे करने में मजा आए और जिसमें मजा आए, वही करो।"

16. एक क्रिएटिव इंसान के लिए कोई सीमा नहीं होती।

17. मौलिक रहे, धैर्य रखें, कड़ी मेहनत करें और अपनी जड़ों से जुड़े रहे।

18. मेरा मानना है कि बेहतर मानसिक स्वास्थ्य के लिए आपको काम और निजी जिंदगी के बीच बेहतरीन संतुलन स्थापित करना होता है। पर्याप्त नींद, सेहतमंद खान पान और नियमित व्यायाम भी बहुत जरूरी है।

19. मुझे लगता है कि हम उस स्तर पर पहुंच गए हैं। जहां एक अभिनेता को जो हक है, वहीं एक अभिनेत्री के पास भी होना चाहिए।

Comments

Quotes said…
Excellent quotes. Also visit deepika padukone
Sundar Pichai

Popular posts from this blog

मोटिवेशनल मूवी डायलॉग Motivational movie dailog in hindi

Ravan के अनमोल विचार Ravan Quotes in Hindi

Kabir Das के अनमोल विचार Kabir Das Some Thought Provoking Quotes in Hindi