Will Smith के अनमोल विचार Will Smith Super Tough Quotes in Hindi

                                 

1.  प्लान B की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि यह प्लान A से distract करती है।

2. मैं हर सुबह उठता हूं तो यह मानकर चलता हूं कि 'आज' मेरा 'कल' से बेहतर बीतेगा।

3. हर डर को खत्म करने तथा दुःख को छुपाने का सबसे बढ़िया तरीका है कि समस्याओ का सामना मुस्कुराते हुए कीजिए।

4. अगर आपने मुश्किल समय में मेरा साथ नहीं दिया है तो मेरी सफलता में शरीक होने की जरा सी भी उम्मीद मत करना।

5. यदि आप जो चाहते हैं उसके लिए कड़ी मेहनत नहीं करते हो तो, उसके लिए मत उदास हो जो आपने नही पाया है।

6. किसी इंसान के दर्द को कभी अनदेखा मत करो क्योंकि सच्चाई से देखो तो हर कोई संघर्ष कर रहा है।   बस कुछ लोग, दूसरों की अपेक्षा अपने दु:खों को छिपाने में ज्यादा बेहतर है।

7. 99% भी Zero के ही समान है, अगर आप 99% से कार्य को कर रहे हो तो, इससे अच्छा आप घर पर ही रहो।

8. अपने 5 सबसे खास दोस्तों को देखो। वो 5 दोस्त वही हैं, जो आप हो। अगर आप, अपने आपको पसंद नहीं करते, तो आपको पता ही है;  आपको क्या करने की जरूरत है?

9. चिन्ता वास्तविक नहीं है। यह जो आप सोचते हैं उसी का परिणाम है। मुझे गलत मत समझिए। आपत्ति वास्तविक है परंतु चिंता एक निर्णय है।

10. प्रेम करने के 10 तरीके हैं: सुन करके, बोल कर, दान करके, प्रार्थना करके, जवाब करके, बाट करके ,खुशी मनाके , विश्वास करके, माफ करके, वादा करके।

11. महानता हम सभी के अंदर निवास करती है।

12. कभी-कभी आपको वो सब जो बीत गया है, को भूलना पड़ेगा और जो बचा है उसका आनंद लेना चाहिए और जो आने वाला है उस पर ध्यान देना चाहिए।

13. बातें जो मेरे लिए सबसे जरुरी रही हैं, मैंने उसे अपने स्कूल में नहीं सिखा।

14. मैं इस दुनिया को और बेहतर बनाना चाहता हूं क्योंकि मैं यहीं रहता हूं।

15. अगर आप किसी कार्य में कड़ी मेहनत नहीं करने वाले है, तो इसे किसी और को करने दीजिए।

16. पैसा और कामयाबी लोगों को नहीं बदलती है, बस जो वो होते हैं, उन्हें amplify कर देती है।


Comments

Popular posts from this blog

मोटिवेशनल मूवी डायलॉग Motivational movie dailog in hindi

Ravan के अनमोल विचार Ravan Quotes in Hindi

Kabir Das के अनमोल विचार Kabir Das Some Thought Provoking Quotes in Hindi