Usain Bolt के अनमोल विचार Usain Bolt Quotes in Hindi

                                      
1. मुझे पता है जो मैं करने में सक्षम हूं; इसलिए इससे मुझे कोई परेशानी नहीं होती कि दूसरे लोग क्या सोचते हैं? या उनका मेरे हालातों पर क्या सुझाव है?

2. "आसान" नाम का कोई रास्ता नहीं है... किसी दिन भी छुट्टी नहीं.... कभी हार मत मानो... निर्भिक बनिए.... हुनर तो आपका स्वाभाविक है.... लेकिन निपुणता केवल घंटों और घंटो तक मेहनत करने के बाद ही विकसित की जाती है।

3. मैं बस कुछ ही चीजों को मानता हूं और यह मेरे लिए और आसान कर देती हैं। मैं मानता हूं कि मैं घायल हो जाऊंगा। मैं मानता हूं कि मैं हर रेस नहीं जीत सकता। मैं इन सारी चीजों के होने के chances को कम करने के लिए कड़ी मेहनत करता हूं, फिर भी यह मानकर चलता हूं कि यह सभी होंगी। ज्यादातर लोग इन बातों को नहीं स्वीकार करते वो जब घायल होते हैं और तब कमजोर हो जाते हैं।

4. आपको अपने लक्ष्य को निर्धारित करना पड़ेगा ताकि आप खुद को और अधिक मेहनत करने के लिए मजबूर कर सकें । लक्ष्य को पाने की चाह सफलता का रहस्य है।

5. खुद से जीतो

6. मैं किसी आखिरी छोर के बारे में नहीं सोचता।

7. मैं कड़ी मेहनत करता हूं और तभी मैं बढ़िया करता हूं और मैं इन सभी का भरपूर आनंद लेता हूं।

8. जो मैं करने में सक्षम हूं वो मुझे पता है। इसलिए मैंने, खुद कभी नहीं संदेह किया।

9. मुझसे बेहतर starter है परंतु मैं एक ताकतवर finisher  हूं।

10. अपने सपनों पर भरोसा करो और क्योंकि सब कुछ मुमकिन है।

11. चिंता करना आपको कहीं भी नहीं ले जाता है। अगर आप इस बारे में चिंता करना शुरू कर दो कि आप का प्रदर्शन कैसा होने वाला है? तो आप पहले ही हार चुके हो। कड़ी मेहनत करो, ध्यान लगाओ, अपना सबसे बेहतर दौड़ो और बाकी लोग, अपने आप आपकी ओर ध्यान देंगे।

12. मैं अपने आप पर दबाव को कभी हावी नहीं होने देता।

13. मुझे किसी भी हालत में हारना अच्छा नहीं लगता।

14. मै अपनी जिंदगी को सबसे बढ़िया ढंग से जीने का प्रयास करता हूं परंतु मैं आपको हमेशा से सलाह देता हूं कि आपको भी अपने काम मे कड़ी मेहनत और अपना सबसे बेहतर देना चाहिए।

15. मैं अपनी हर चीज के लिए ईश्वर का शुक्रगुजार हूं। उसी के कारण यह सब हो सका है। उसके बिना कुछ भी मुमकिन नहीं हो पाता।

16. मुझे प्रतिस्पर्धा अच्छी लगती है। मैं एक अच्छा प्रतियोगी हूं। मुझे निश्चित रुप से जीतना जरूरी होता है क्योंकि मुझे हारना बिल्कुल पसंद नहीं है। मैं इस प्रकार का इंसान हूं जो अगर मुझे पता हो गया कि मैं जीत नहीं पाऊंगा तो मैं प्रतिस्पर्धा में हिस्सा ही नहीं लूंगा।

17. जब आप शीर्ष पर होते हो और सब कुछ जो आप करते हो में जीत, जीत, जीत, जीत, होती है। आप थोड़े सुस्त और अपना ध्यान अपने काम से हटा लेते हो। जब आप रेस हारते हो, यह आपकी आंखों को खोल देता है और आप गंभीर हो जाते हो। हमेशा एक समय ऐसा आता है जब आपको हारना जरूरी होता है, जो आपके लिए सबसे बढ़िया समय लाता है।

18. रेस की शुरुआत के बारे में मत सोचो,रेस के अंत के बारे में सोचो

Comments

Anonymous said…
lage raho bhai well done!
Anonymous said…
nice post, keep it up !! you can do it

Popular posts from this blog

मोटिवेशनल मूवी डायलॉग Motivational movie dailog in hindi

Ravan के अनमोल विचार Ravan Quotes in Hindi

Kabir Das के अनमोल विचार Kabir Das Some Thought Provoking Quotes in Hindi