Sunil Bharti Mittal के अनमोल विचार Sunil Bharti Mittal Quotes in Hindi

                                 

1. मैंने शुरू में ही तय कर लिया था कि जो भी मैं करूंगा उसे भारत में इससे पहले किसी ने नहीं किया हो।

2. जो भी करें वो सबसे पहले हो ताकि जब कंपटीशन बड़े लोगों से हो तो बराबरी का हो। यह नहीं कि हम उनके पीछे-पीछे चलें।

3. हमारी हमेशा से ही इस तरह की पॉलिसी रही है कि जिस तरह के सरकार पत्ते बांट रहा है, उसको लेकर करके सबसे बेहतर खेलो।

4. Hard Work,Passion और एक Vision को लेकर आप चलिए तो मेरे हिसाब से आगे आपको सफलता मिलती है।

5. अगर आप काम ऐसा करें जिसमें आपको खुशी हो, तो आप निश्चित रूप से सफल होंगे।

6. मेरे लिए रिश्ते बहुत मायने रखते हैं। मैं पैसे को तो खो सकता हूं परंतु रिश्ते को नहीं खो सकता।

7. सभी entreprenuer निर्णय लेते हैं। कुछ  के निर्णय सही साबित होंगे और कुछ के निर्णय गलत साबित होंगे।

8. अगर आप उन्नति नहीं चाहते, तो आप बहुत ज्यादा मुनाफा बहुत कम समय में ही कमा सकते हैं।

9. मैं, राजनीतिज्ञ का बेटा एक सफल बिजनेसमैन हो सकता है, को साबित करना चाहता हूं।

10. सन् 1976, मैं 18 का था और जब मैंने बिजनेस जगत में कदम बढ़ाया तो मेरे पास ₹20,000 पूँजी थी।

Comments

Popular posts from this blog

मोटिवेशनल मूवी डायलॉग Motivational movie dailog in hindi

Ravan के अनमोल विचार Ravan Quotes in Hindi

Kabir Das के अनमोल विचार Kabir Das Some Thought Provoking Quotes in Hindi