Dan Lok के अनमोल विचार Dan Lok Quotes in Hindi

                                 


1. मेरे लिए मिलेनियर वह है, जो प्रसन्नता पूर्वक अपने जीवन को जीते हुए 1 साल में एक मिलियन earn करते हैं।

2. आप घंटो तक नेटफ्लिक्स पर TV शोस और मूवीस देखकर, कभी भी  मिलेनियर  नहीं बन सकते ।

3. जहां तक मुझे लगता है कि मिलेनियर बनने के लिए मिलेनियर माइंड सेट होना बहुत जरूरी है। आप को मिलेनियर की तरह सोचना होगा, आपको मिलेनियर की तरह फील करना होगा।

4. चाहे आप कितना भी हार्ड ट्रेनिंग करो, डाइट प्लान करो और कड़ी मेहनत करो।.. इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि आप आगे चलकर ओलंपियन बनोगे क्योंकि एट द सेम टाइम अनगिनत लोग इसी तरह की ट्रेनिंग कर रहे हैं, वे भी उतना ही प्रैक्टिस कर रहे हैं जितना कि आप। वे  सभी आप के साथ कंप्लीट करेंगे।.... कहने का मतलब आप ज्यादा मेहनत कर रहे हो तो इसका मतलब यह नहीं कि आप अपने क्षेत्र में सफल होगे।

 लेकिन इस बात को लेकर मैं निश्चित हूं कि अगर आप ऐसी ट्रेनिंग और हार्ड वर्क नहीं करोगे तो हंड्रेड परसेंट आप अपने क्षेत्र में कभी भी सक्सेस नहीं होगे।.. इसी प्रकार से आप मिलेनियर बनोगे। मिलियन बनाने  का कोई फार्मूला नहीं होता कि आपने फार्मूला लगाया और मिलेनियर बन गए।

5. मैं अपने पहले सक्सेसफुल बिजनेस तक पहुंचने के लिए 13 अन सक्सेसफुल बिजनेस से गुजरा हूं। जैसे: मैंने लोगों का कंप्यूटर मेंटेनेंस का काम किया, सॉफ्टवेयर बिजनेस, नेटवर्क मार्केटिंग इसी तरीके के कई और बिजनेस को। मैं इन सभी बिज़नेस में  नाकामयाब रहा।

6. Purpose ये नहीं होता कि आपका जन्म हुआ और उसी समय से कह दिया गया कि आप साइंटिस्ट या आंत्रप्रेन्योर बनोगे। बल्कि मेरा हर 2 या 3 साल में पर्पस बदलता रहता है।

7. MONEY LOVE SPEED.
it is not how much you know but how fast you implement.

8. MOTION BEATS MEDITATION. 

9. 1% is idea and 99% is executions.

10. जरूरी काम को टालना या पेंडिंग करना; गरीबी, बीमारी को न्योता देना है।
. In short procrastination=poverty 

11. कड़ी मेहनत करो क्योंकि जो आलसी होते हैं वो काम को कभी नहीं कर पाते यहां तक कि जो उनके लिए जरूरी होता है। इसलिए के वर्क हार्ड की हैबिट बनाओ। मैं अपने बिजनेस के शुरुआती 5 सालों में 1 दिन भी छुट्टी नहीं लिया। मैंने हर रोज 12 से 13 घंटे काम किया।
 यहां तक  मेरे सारे दोस्त उस समय TV देखते, मैच देखते  पर मैं उस समय भी काम करता था। 

 12. सबसे पहले आपको वर्क हार्ड के स्टेज से गुजरना पड़ेगा। उसके बाद कहीं वर्क स्मार्ट की स्टेज पर आना होगा। ना कि उन लोगों की तरह जो चिल्लाते हैं कि मैं स्मार्ट way में वर्क करता हूं वो  बेवकूफ होते हैं क्योंकि वे  वर्क हार्ड की स्टेज से नहीं गुजरते.।

13. थिंक हार्ड यह वो स्टेज है जब आप अपने आप को क्रिटिसाइज करते हो, कि क्या गलत हो रहा है? क्या सही हो रहा है? अपने प्लान के बारे में, स्ट्रेटजी के बारे में आदि। हेनरी फोर्ड ने एक बात कही थी....THINKING IS THE HARDEST WORK THERE IS.THAT'S WHY VERY FEW PEOPLE ENGAGE WITH IT.

14. BUSHYNESS IS THE FORMER OF LAZINESS.

15. DIG=DAILY INCOME GOAL 

16. जहां कहीं भी आपका ध्यान जाता है या आपकी energy खर्च होती है वहां आपको रिजल्ट दिखने लगता है।

17. आपको उस लाइफस्टाइल को सबसे पहले देखना होगा और महसूस करना होगा ... जिसे आप एडमायर करते हो।

18. ACTION DRIVE OUT THOUGHT. 

19. I don't trust my own thoughts because human being were naturally and inheartly lazy. 


Popular posts from this blog

मोटिवेशनल मूवी डायलॉग Motivational movie dailog in hindi

Ravan के अनमोल विचार Ravan Quotes in Hindi

Kabir Das के अनमोल विचार Kabir Das Some Thought Provoking Quotes in Hindi