Sylvester Stallone के अनमोल विचार Sylvester Stallone Electrifying Quotes in Hindi

                                 

1. तुम यकीन नहीं करोगे, तुम मेरी हथेली जितने थे.. मैं तुम्हें ऊपर उठाता और तुम्हारी माम से कहता ये लड़का दुनिया का सबसे अच्छा इंसान बनेगा। यह जरूर एक दिन अपना नाम रोशन करेगा।
    तुम जैसे जैसे बड़े होते गए... अच्छे बनते गए, तुम्हें बड़े होते हुए देखना मानो हसीन सपने के साकार करने जैसा होना था। फिर वक्त आया कि तुम अपने फैसले करो.. जो तुमने किया। लेकिन इस पूरे खेल में तुम बदल गए। तुम.... तुम नहीं रहे, तुमने दुनिया को दिखा दिया कि तुम अच्छे नहीं हो। जब हालात बदतर हुए तुमने किसी को दोषी बनाना चाहा, इल्जाम लगाना चाहा।

2. तुम जानते ही हो, तुमसे तो मैं यही कहना चाहता हूं.. ये दुनिया इंद्रधनुष या सूरज की चमक जैसी नहीं है। ये दुनिया बहुत ही जालिम और पत्थरदिल है। अगर इसे खुद को दबाने का मौका दोगे। ये तुम्हें जब आएगी और तुम्हारे घुटने पर लाकर यूं ही छोड़ देगी। तुम, मैं या कोई और हम कितने भी वार करते रहे लेकिन हमारा वार करना कभी मायने नहीं रखता मायने रखता है। मायने रखता है वार सहना और आगे बढ़ते रहना। बस वार को सहो और आगे बढ़ते रहो, जीत ऐसे हासिल की जाती है।
    अगर तुम काबिल हो तो वो हासिल करो जिसके तुम हकदार हो लेकिन हर वार सहने के लिए तैयार रहो। किसी पर उंगली उठा कर यह मत कहो कि तुम्हे जो बनना था.. वो नहीं बन पाए। इसकी वजह से या उसकी वजह से.....। कायर ऐसा करते हैं और तुम कायर नहीं हो। तुम उनसे बेहतर हो।

3.  जब तक तुम खुद पर यकीन नहीं करोगे, तुम्हारी खुद की जिंदगी नहीं होगी।

4. बढ़ती उम्र के साथ हम कई चीजें पीछे छोड़ जाते हैं, यही जिंदगी है।

5. लोग क्या सोचते हैं.. यह मैंने बड़े पहले ही सोचना छोड़ दिया है।

6. मैं दुनिया में सबसे अमीर या सबसे स्मार्ट या सबसे ज्यादा टेलेंटेड इंसान नहीं हूं लेकिन मैं कामयाब हो गया क्योंकि मैंने आगे बढ़ने का प्रयास करना कभी नहीं छोड़ा।

7. हर बार मैं नाकामयाब हुआ हूं। लोगों ने समस्याओं का सामना करने के लिए मुझे बाहर फेंक दिया। लेकिन हमेशा मैंने वापसी किया है।

8. मेरा मानना है कि हर इंसान के अंदर एक आंतरिक शक्ति होती है, जो उन्हें जीतने वाला या हारने वाला बनाती है। और जीतने वाला वो है जो सच में अपने दिल की आवाज को सुनते हैं।

9. अब अगर आपको अपनी कीमत मालूम है, तब संघर्ष करो और अपनी कीमत को हासिल करो।

10. याद रखो, दिमाग आपकी सबसे बढ़िया muscle है... एक हट्टी कट्टी भुजा चट्टान को हिला सकती है लेकिन एक कीमती शब्द पूरे पहाड़ को हिला सकता है।.. इसलिए दिमाग का इस्तेमाल करो, इसका प्रयोग अपनी सफलताओं के लिए करो।

11. Rocky Balboa उन सारे लोगों के बारे में है जो जीवन के संघर्ष में हिस्सा लेने की इच्छा रखते हैं। आप कभी नहीं इतने बूढ़े होते हैं कि पहाड़ नहीं चढ़ सकते अगर आपकी चाह दे तो।

12. किसी के लिए मत जियो या फिर किसी के लिए मरो।

13. ईमानदार दोस्त, आपके सामने आपकी बुराई करते हैं और आपके पीठ पीछे आपकी अच्छाई की बातें करते हैं।

14. अगर मैं बदल सकता हूं, और आप बदल सकते हो। तो हर कोई बदल सकता है।

15. आगे बढ़ते रहो।

Comments

Popular posts from this blog

मोटिवेशनल मूवी डायलॉग Motivational movie dailog in hindi

Ravan के अनमोल विचार Ravan Quotes in Hindi

Kabir Das के अनमोल विचार Kabir Das Some Thought Provoking Quotes in Hindi