Christopher nolan के अनमोल विचार Christopher Nolan Quotes in Hindi

                                 

1. तुम ट्रेन का इंतजार कर रहे हो। ऐसी ट्रेन जो तुमको बहुत दूर ले जाएगी। यह बात तुम जानते ही हो, कि जहां तुम चाहोगे, वहां ही लेकर ट्रेन जाएगी लेकिन अभी तक तुमने यह साफ-साफ डिसाइड नहीं किया है कि तुम्हें जाना कहां है? यह सब कुछ मायने नहीं रखता क्योंकि हम सभी वहां एक साथ होंगे।

2. अब तक मैंने सिर्फ एक समय में एक ही फिल्म बनाई है।

3. तो तुम खुद को खुश रखने के लिए अपने आप से झूठ बोलते हो। इसमें कोई गलत नहीं है; हम सभी ऐसा करते हैं।

4. जब मैं बच्चा था; तभी से मैं सपनो को लेकर बहुत जागरूक रहा हूं।

5. मैंने बैटमैन को उसी तरह से बनाई, जिस तरह से मैंने दूसरी फिल्में बनाई थी और ऐसा मैंने हमेशा खुद की संतुष्टि के लिए किया है-- क्योंकि फिल्में- पूरी तरह से उसी तरीके से बनी है; जिस तरह से मैं चाहता था।

6. मैं खुद को भाग्यशाली इंसान नहीं समझता हूं। मैं बहुत ही एक्स्ट्राऑर्डिनरी निराशावादी व्यक्ति हूं।

7. इमानदारी से कहूं तो जब मैं काम कर रहा होता हूं तब  मूवी देखना ज्यादा पसंद नहीं करता।

8. अगर आप किसी काम में माहिर हो तो उसे मुफ्त में करना बंद करो।

9. कहते हैं कि इंसान अपने दिमाग का केवल एक अंश इस्तेमाल करता है वो भी जागते समय; लेकिन जब हम सोते हैं तो हमारा दिमाग सब कुछ कर सकता है।

10. Idea एक वायरस की तरह होती है, खतरनाक! बड़ी आसानी से फैलती है।

11. जब तक तुम सपना देखते हो सब कुछ हकीकत लगता है ना? लेकिन जागने के बाद ही महसूस होता है कि कुछ तो गलत था।

12. वैसे तुम बताओ तुम्हें किसी सपने की शुरुआत याद है या फिर तुम्हें हमेशा लगता है कि तुम बीच में ही टपकती हो।

Comments

Popular posts from this blog

मोटिवेशनल मूवी डायलॉग Motivational movie dailog in hindi

Ravan के अनमोल विचार Ravan Quotes in Hindi

Kabir Das के अनमोल विचार Kabir Das Some Thought Provoking Quotes in Hindi