Priyanka Chopra के अनमोल विचार Priyanka Chopra Quotes in Hindi

                                 


1. मैं बहुत कम लोगों को अपने दोस्त के तौर पर देखती हूं।

2. मेरे पास इतना वक्त नहीं कि दूसरों के करियर पर ध्यान दूं।

3. मुझे बचपन से ही जीतना पसंद है। मैं जो भी करती हूं, उसमें मैंने अपना बेस्ट ही दिया है।

4. यकीनन मेरे काम को पहचाने जाने के नजरिए से यह बेहतरीन समय चल रहा है और इसका एहसास निश्चित रूप से अद्भुत है।

5. मेरा कोई फेवरेट को-एक्टर नहीं है लेकिन रणवीर के साथ काम करने का अनुभव बड़ा शानदार रहा है।

6. लोग नारीवाद के बारे में क्या समझते हैं, मुझे नहीं मालूम। मैं केवल खुद के बारे में जानती हूं। मेरे विचार से एक औरत द्वारा अपनी पसंद का विकल्प चुनने की क्षमता ही नारीवाद है। उसके लिए क्या अच्छा है और वो क्या करना चाहती हैं, जिसका बस ये फैसला करने में वह सक्षम हों।

7. जोया अगर पुरुष होती, तो भी उनका नाम देश के सबसे बेहतरीन डायरेक्टर्स में शुमार होता।

8. बहुत लोगों की यही धारणा होती है कि पुरुषों का विरोध या उनसे नफरत करना ही नारीवाद है जबकि यह सच नहीं है। नारीवाद का मतलब नारियों को आजादी देना है, जिसका इतने सालों से पुरूष आनंद लेते आ रहे हैं।

9. जीवन इतना छोटा है की योजना क्या बनाना। मेरे ख्याल से कल की बजाय हमें आज की चिंता करनी चाहिए।

10. मैं उन लोगों में से हूं ही नहीं, जो दूसरों की बातों की परवाह करते हैं। मैं हमेशा अपनी राह बनाती हूं। मेरे फैसले कभी भी इस बात से प्रभावित नहीं होते कि लोग  मेरी फिल्म या फिर इमेज के बारे में क्या सोचते हैं?

11. मैं बहुत कम सोती हूं। मुझे बहुत उड़ाने भरनी होती है। मुझसे ज्यादा मेरी मैनेजमेंट टीम मेरा काम संभालती है। वही बताती है कि मुझे कहां जाना है और क्या करना है? इसीलिए तो मैं दोनों जगह पर अपने करियर को मैनेज कर पाती हूं।

12. मैं वो काम करना पसंद करती हूं, जो दूसरा कोई नहीं करता।

13. कामयाबी तो एक सफर है और आपको उस सफर में हमेशा कामयाब रहना है, तभी आप कामयाब कहलाएंगे।

14. मेरे अंदर वो काबिलियत है जिसके बूते मैं दुनिया में कहीं भी किसी भी सेट पर किसी भी तरह का असुरक्षा या डर महसूस किए बिना अपने काम को अंजाम दे सकती हूं।

15. मेरा एक ही फंडा है और वो ये कि खुद को हर फिल्म, हर किरदार में टॉप पर रखूं। अगली फिल्म में उससे भी और भी बेहतर करने का प्रयास करती हूं।

16. मैंने हिंदी फिल्मों में बहुत काम किया है, जो दुनिया की सबसे अधिक फिल्में बनाने वाली इंडस्ट्रीज में से एक है।

17. कामयाबी मेरी मंजिल नहीं है।

18. मेरा यही मानना है कि आपके पास जो भी करने का आॅफर आता है, वो हमेशा आपकी कड़ी मेहनत का परिणाम होता है।

19. लोगों को लगता है कि एक बार आप कामयाब हो गए तो यह बड़ा अद्भुत है लेकिन मत भूलिए कि आप अपनी पिछली नाकामीयो की वजह से जाने जाते हो।

20. मैं उन लोगों में से नहीं हूं, जो रणनीति या योजना बनाकर काम करते हैं। मैं तो बस पूरी ईमानदारी के साथ कड़ी मेहनत में यकीन रखती हूं।

21. मुझसे जब कोई कंपटीशन के बारे में पूछता है तो मुझे वास्तव में बड़ा अजीब-सा लगता है, क्योंकि मैं इस पर विश्वास नहीं करती। मैं सहयोगी हूं, प्रतिद्वंदी नहीं।

22. सबसे अहम है, इस बात पर ध्यान केंद्रित करना कि हम नस्लवाद मिटाने में समर्थ हो सके, जो भी काम कर रहे हो उसे बेहतर कर दिखाये। यही वो जगह है जहां यह बात कोई मायने नहीं रखती कि आप कैसे दिखते हैं।

23. मैं अच्छा काम करने में भरोसा रखती हूं और आज तक कि मेरे करियर में कभी किसी और की कामयाबी या नाकामी का मुझ पर कोई असर नहीं पड़ा।

24. ताकत खुद की क्षमता से पैदा होने वाली संतुष्टि से आती है। हालांकि की ताकत बड़ी मादक है, यह आप को अकेला भी कर देती है।

25. मुझे नाकामयाबी पसंद नहीं है। इसके लिए मेरी जिंदगी में कोई जगह नहीं है। आपको अतीत के उस पल को मुड़ कर देखना चाहिए, जब आप विजयी हुए थे। इससे आपको घोर निराशा से बाहर आने में मदद मिलती है।

26. मैं उग्र या अशिष्ट व्यवहार और चापलूसी बर्दाश्त नहीं कर पाती हूं, और ना ही लचर प्रदर्शन।


Comments

Popular posts from this blog

मोटिवेशनल मूवी डायलॉग Motivational movie dailog in hindi

Ravan के अनमोल विचार Ravan Quotes in Hindi

Kabir Das के अनमोल विचार Kabir Das Some Thought Provoking Quotes in Hindi